13 Benefit of Omega 3 Fish Oil. ओमेगा 3 मछली के तेल के 13 लाभ।

Share:

By healthtipsmafia : January 18  2:00 pm


बेनिफिट ऍफ़ ओमेगा 3 फिश ऑइल ये कैप्सूल के रूप में उपलब्ध है। मार्केट से हम ले सकते हैं ।
आज हम इसके 13 जो बहुत ही बेहतरीन फायदे हमारे लिए। उनके बारेमें बात करेंगे।

1 डिप्रेशन को दूर करने में हेल्प करता हैं ।


ये मानसिक तनाव को कम करता है। शारीरिक अनकंफर्ट जो होता है उसमें बहुत ही रिलीव देता है दिमाग की शांति के लिए बहुत हेल्पफुल है। चिड़चिड़ापन को दूर करता है । इन सबकी वजह से हम को डिप्रेशन होता है हम अकेलापन महसूस करते हैं उसका कारण ये है कि हमारे शरीर में कुछ तो ऐसी गतिविधि चल रही है की हमको बहुत ही कम्फर्ट नहीं मिल रहा है। तो ओमेगा 3 फिश ऑइल जो है ये उन सब चीजों में हमारी हेल्प करेगा।

2 हृदय रोग के लिए।

हार्ट की जो भी समस्याएं जो भी रोग होते हैं उनमें मछली का तेल मतलब फिश ऑइल जो है ये बहुत ही कारगर है ये कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को कंट्रोल करता है हमारे बीपी को कंट्रोल करता है।
मतलब अगर आपका ब्लड प्रेशर हाई है, या लो है तो उसको स्टेबल करने में हमारे लिए बहुत ही मददगार है।

3 शरीर में अगर किसी भी प्रकार आपके सूजन है ।
शरीर में अगर किसी भी प्रकार आपके सूजन है जो कुछ बीमारियों की वजह से आती है जैसे थायरड में जो मरीज हैं उसका बहुत ही स्किन खींचा हुआ और स्वेलिंग महसूस होता है। एक्सरसाइज करके भी एक डिजीज मतलब बीमारी जिसमे भी व्यक्ति को बहुत ही सूजन महसूस होती है। तो ओमेगा 3 फिश आयल जो हैं उनमे बहुत ही मददगार है मतलब होराईड में हमारी ग्लेन्ड एक लिक्विड या तो जरूरत से ज्यादा डिस्टचाज करता है या जरूरत से थोड़ा कम बनाता है। जिसकी वजह से परेशानी होती है तो ओमेगा 3 फिश ऑइल के जो कैप्सूल्स आते हैं उसको कंट्रोल करने में हमारी बहुत हीं मदद करते हैं।

4 घुटनों के दर्द।

घुटनों के दर्द। मतलब जोड़ों के दर्द में बहुत ही कारगर औषधि माना जाता है एक आयोग के बाद हमारे जोड़ों में या घुटनों में या हड्डियों के बीच में एक तत्व मतलब एक लिक्विड जीसको हम ग्रीस भी बोल देते है। वो पाया जाता है और उम्र के साथ ओ कम हो जाता है जिससे हमारे घुटनों में दर्द शुरू हो जाता है। तो ओमेगा 3 के जो कैप्शन मतलब ओमेगा 3 फिश ऑइल के जो कैप्सूल होते हैं वो उस ग्रीस को इंक्रीज करने में ।मतलब वो मोशचर देते है। आपके दो हड्डियों के बीच में । वो रेष हो के आपके घुटनों का दर्द काफी हद तक कम कर दें।

5 त्वचा की सुंदरता को बढ़ाने में बहुत ही मददगार है ।
त्वचाअगर बहुत सुखी है या बहुत हीऑईली है तो ये बैलेंस करती है त्वचा में खुरदुरापन है मुँहसू के अगर दाग हैं या आपको खुजली की समस्या है ।तो हम इसे डायरेक्टर अपनी स्किनपे लगा सकते हैं ।
लेकिन आप ध्यान रखें कि ये बहुत ही अच्छे ब्रांड का होना चाहिए । 2 , 3 ब्रॅण्ड जो मैं सजेश करता हूँ मैं निचे आपको में उन का लिंक दे दूंगी आप चाहें तो वहाँ से ले सकते।


6 प्रेग्नेंसी में लेडीज को ओमेगा 3 फिश ऑइल खाने की सलाह दी जाती है। वो इसलिए कि पेट में पल रहे बच्चे का दिमाग और आँखों की रौशनी बहुत ही अच्छी होती है मतलब ये उसके लिए बहुत ही कारगर औषधि माना जाता है। इसलिए अधिकतर प्रेग्नेंसी में जो डॉक्टरी हैं अधिकतर महिलाओं को ये खाने की सलाह देते हैं।

7 वजन कम करने में फायदा।

हमारी वजन कम करने में इस में वसा पाया जाता है मतलब फैट की मात्रा होती है वो अपेक्षाकृत थोड़ी ज्यादा होती है जिससे हमारा शरीर बहुत ही एन्जॉय ठीक महसूस करता है अगर दिन में एक कैप्सूल हम लेते है तो आप महसूस करेंगे कि हम अन्य दिनों के अलावा बहुत ही एनर्जेटिक महसूस करेंगे हम एक्सरसाइज या रेगुयलर ऐक्टिविटीज में भी बहुत ही एक्टिव महसूस करेंगे।

8 आँखों की रौशनी बढ़ाता है।

जैसा कि हम पहले भी बात कर चूके हैं की प्रेग्नेंसी मे किसी में लेडीज को ओमेगा 3 फिश ऑइल के कैप्सूल लेने की सलाह दी जाती है उसका एक कारण ये भी है कि पेट में पल रहे बच्चे की आँखों की रौशनी अच्छी हो । उसके साथ ही साथ ये फोकस मतलब कॉन्स्ट्रेशन में भी बहुत ही सहायक है।

9 बीपी को कंट्रोल करता है ।

ये बीपी को कंट्रोल करता है और मधुमेह मतलब डाइबिटीज जो पेशेंट हैं उनके लिए ये बहुत ही हेल्पफुल होता है। मधुमेह में इंसुलिन जो कंट्रोल नहीं रहता है बॉडी में उसको ये बैलेंस करने में काफी सहायक होता है ।

10 अल्सर में बहुत ही हेल्पफुल होता है।

ये अल्सर में बहुत ही हेल्पफुल होता है। अल्सर एक पेट की बीमारी होती है ।जिसमें हमारे पेट में छोटे छोटे जख्म हो जाते हैं तो अगर हम उस केस में अगर ओमेगा 3 फिश आयल कैप्सूल्स लेते हैं तो उसका जो फिश आयल होता है वो पेट के अंदर उन जख्मों पे ऑइलमेंट का काम करता है। मतलब एक लेयर बन जाती है जो उन जख्म को सुखाने में बहुत हीं हेल्प करता है।


11 इम्यून सिस्टम और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है।

ये हमारे इम्यून सिस्टम और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है मतलब हमारे शरीर में बीमारियों से लड़ने में जो ताकत लगती है उसमें ये मददगार साबित होता है ।

12 गतियाँ रोग में बहुत ही हेल्पफुल होता है ।

गतियाँ हड्डियों की बीमारी होती है जिसमें आपके जोइड्स में जो हड्डी होती है विकृत रूप से बढ़ना शुरू हो जाती है तो ओमेगा 3 फिश ऑइल का रेगुलर अगर हम यूज़ करते है । रेगुयलर हम इसको खातें हैं तो उसमें काफी हेल्प करेगा मतलब हड्डियों के पेन से भी छुटकारा दिलाएगा ।

13 अल्जाइमर पेशेंट के लिए बहुत ही हेल्पफुल है।
अल्जाइमर भूलने की बीमारी होती है और बहुत डिफरेंट डिफरेंट रीज़न होते है उसके । हम देखते हैं कि मधुमेह के जो पेशेंट होते है डायबिटीज़ के पेशेंट होते है उनको एल्जाइमर काफी होता है उस केस में भी हेल्पफुल होता है।

इसके अलावा और भी बहुत सारे फायदे हैं ।
जैसे बालों के लिए बहुत अच्छा है । बाल झड़ रहे हैं, या रुके हैं डेंड्रफ है स्किन की और भी डिजीज अगर है तो उसमें भी बहुत ही मदद है ।
अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो प्लीज़ हमको कंमेन्ट करके बताइए की आपको क्या क्या फायदे हुए इसे शेयर कीजिए हमारे कमेंट बॉक्स मे।

इस तरह की जाणकारी की लिए कंमेन्ट जरूर करे।



ओमेगा 3 कॅप्सूल लिंक



Related Articles



No comments

Please do not enter any spam link in the comment box.